---Advertisement---

Yamaha Fascino S: स्टाइलिश लुक और शानदार फीचर्स! यामहा का नया स्कूटर लॉन्च, कीमत जानें

By evdelhi

Published on:

Follow Us
Yamaha Fascino S
---Advertisement---

यामाहा मोटर इंडिया ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने मशहूर स्कूटर Fascino के एक नए ‘S’ वेरिएंट को लॉन्च किया है. इस स्कूटर को और भी ज्यादा एडवांस और फीचर रिच बनाया गया है. Yamaha Fascino S स्कूटर में बहुत ऐसे फीचर्स शामिल किए गए हैं जो इसे अपने सेग्मेंट के बाकी स्कूटरों से बेहतर बनाते हैं. आइए, जानते हैं इस नए स्कूटर के बारे में विस्तार से.

पावर और परफॉर्मेंस

Yamaha Fascino S में 125 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो इसे 8.04bhp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसका फ्यूल टैंक 5.2 लीटर का है और कुल वजन 99 किग्रा है. इस स्कूटर के फ्रंट में 12 इंच और पिछले हिस्से में 10 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है वही फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है, जो राइडिंग एक्सपीरिएंस को और भी स्मूथ बनाता है.

Yamaha Fascino S के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें अगले पहिए में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक का कॉम्बीनेशन मिलता है. सबसे किफायती वेरिएंट में दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. यह ब्रेकिंग सिस्टम आपको सुनिश्चित करता है कि स्कूटर की ब्रेकिंग पावर हमेशा मजबूत और भरोसेमंद हो.

ये भी पढ़ें:-

आंसर बैक फंक्शन

इस स्कूटर का सबसे अनोखा और उपयोगी फीचर है जिसको कहते हैं आंसर बैक फंक्शन. इस फीचर की मदद से यूजर अपने स्कूटर को कहीं से भी लोकेट कर सकते हैं. इसके लिए यूजर को यामाहा स्कूटर आंसर बैक ऐप डाउनलोड करना होगा, जो गूगल प्लेस्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. जब यूजर आंसर बैक बटन पर क्लिक करेगा तो स्कूटर के दोनों इंडिकेटर्स ब्लिंक करेंगे और हॉर्न भी बजेगा, जिससे स्कूटर की लोकेशन का पता लगाया जा सकता है.

Yamaha Fascino S में साइलेंट स्टार्टर दिया गया है, जो स्कूटर को बिना किसी शोर शराबे के स्टार्ट करता है. इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक स्टार्ट और स्टॉप फंक्शन भी दिया गया है, जो ईंधन की बचत करता है और स्कूटर को पर्यावरण के लिए भी अच्छा बनाता है.

रंग वेरिएंट और कीमत

Yamaha Fascino S स्कूटर को कंपनी ने तीन अलग-अलग रंगों में लॉन्च किया है. यह स्कूटर मैट रेड, मैट ब्लैक और डार्क मैट ब्लू रंगों में उपलब्ध है. इनकी कीमत भी अलग अलग है. मैट रेड और मैट ब्लैक वेरिएंट की कीमत 93,730 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि डार्क मैट ब्लू वेरिएंट की कीमत 94,530 रुपये (एक्स-शोरूम) है.

नए स्कूटर के लॉन्च के मौके पर यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के चेयरमैन, ईशिन चिहाना ने कहा, “यामाहा में, हम लगातार ग्राहकों की ज़रूरतों को प्राथमिकता देते हैं और ऐसे समाधान बनाते हैं जो उनके ड्राइविंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाए। नए Yamaha Fascino S में ‘आंसर बैक’ फ़ीचर निश्चित रूप से हमारे ग्राहकों को काफी पसंद आएगा.”

इस स्कूटर का डिजाइन, परफॉर्मेंस और फीचर्स सभी मिलकर इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं. अगर आप एक ऐसा स्कूटर चाहते हैं जो स्टाइलिश हो, परफॉर्मेंस में बेहतरीन हो और जिसमें आधुनिक फीचर्स भी हों, तो यामाहा Fascino S आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकता है.

evdelhi

EvDelhi is a Hindi blogging website that provides accurate information about cars, bikes, scooters, cycles, and many other vehicles.

---Advertisement---

Leave a Comment