हीरो ने लांच की ऑप्टिमा सीरीज के 2 नए मॉडल, दमदार फीचर्स के साथ मिलेगी 85 किलोमीटर की माइलेज

Hero Electricalː हीरो इलेक्ट्रिकल व्हीकल प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी ने हाल ही मे ऑप्टिमा सीरीज के 2 नए मॉडल लॉन्च किया है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक व्हीकल लेने का सोच रहे है तो इन नए मॉडल के बारे में जरूर जानें।

  • ऑप्टिम 2.0
  • ऑप्टिम 5.0

ऑप्टिम 2.0

यह सिंगल बैटरी के साथ 85 किलोमीटर की रेंज देगा तथा ऑप्टिमा 5.0 डबल बैटरी के साथ 130 किलोमीटर की रेंज देगा साथ जी हीरो के पिछले वाहनों कि तुलना में इन वाहनों कि वारंटी में कंपनी कि काफी इजाफा किया है।
जैसा कि पिछले सभी ब्रांड में कम्पनी द्वारा 3 साल कि मैन्युफैक्चरिंग वारंटी होती थी किन्तु इन दोनों नये वेरिएंट में कम्पनी नें 7 साल एवं 40 हज़ार किलोमीटर कि वारंटी निर्धारित की है।

एडवांस्ड टेक्नोलॉजी

हीरो इलेक्ट्रिक का दावा है कि उनके इलेक्ट्रिक स्कूटरों की नवीनतम रेंज में उन्नत जापानी मोटर तकनीक है जो एक सहज ग्राहक अनुभव का वादा करती है। इसके अलावा, साथ ही इनमे प्रोडक्ट क्वालिटी को बढ़ाने के लिए जर्मन ECU तकनीक की सुविधा है। बकम्पनी का यह भी दावा है कि नए मॉडल ‘हाइबरनेटिंग बैटरी तकनीक’ और ‘डायनामिकली सिंक्रोनाइज्ड पावरट्रेन’ जैसी नवीन क्षमताओं से लैस हैं।

कंपनी का पोर्टफोलियो समझदार भारतीय उपभोक्ताओं की विभिन्न गतिशील आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक शक्तिशाली उदाहरण पेश कर रहा है। कम्पनी का यह भी दावा किया कि ईवी की नई रेंज छह लाख से अधिक उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया के साथ डिजाइन की गई है।

हीरो

इन वाहनों में इंटेलिजेंट क्लोज़-लूप सिंक सिस्टम निहित है जो वास्तविक समय में, लोड और सड़क की स्थिति में बाइक के लुक की लोकप्रियता को देखते हुए, इन्होने बड़े पैमाने पर बाहरी डिज़ाइन को बरकरार रखा है और अपने पांच प्लेटफार्मों के नए अवतार पेश करने के लिए पावरट्रेन और बॉडी पार्ट क्वालिटी पर काम किया है जो व्यापक रूप से कस्टमर को वैल्यू ऑफ़ मनी से संतुस्टी देगा।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी, नवीन मुंजाल ने कहा कि प्रत्येक नए लॉन्च किए गए मॉडल ग्राहक सुरक्षा सुनिश्चित करने पर प्राथमिक ध्यान देने के साथ एक विस्तृत आर एंड डी प्रक्रिया से गुजरे हैं।

साथ ही हमने देश में ईवी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम किया है। परिणामस्वरूप, हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हम अपनी विनिर्माण इकाइयों से सालाना 1 मिलियन से अधिक वाहन बनाने के लिए तैयार हैं।

बड़ी कंपनियों से है साझेदारी

इसके अतिरिक्त, इसने तेजी से ईवी प्रोडकशन के लिए भारत के अग्रणी ईवी पार्ट निर्माताओं जैसे बैटट्रिक्स, NIDC, एक्सिकॉम, सेक्सुई और कई अन्य के साथ साझेदारी की गयी है। इसने ग्रीन हेलमेट और लेट्स इंडिया ब्रीथ जैसी पहलों के माध्यम से जागरूकता पैदा करने में मदद की है, पीजीओ (पसंदीदा गैराज मालिक) कार्यक्रम के माध्यम से बुनियादी ढांचे के विकास का समर्थन किया है, और नो एमिशन के अपने मिशन को पूरा करने के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं।

Leave a Comment